Wednesday 25 February 2015

मस्कट के सलाला शहर में पिछले आठ महीने से बिना वेतन के परेशान हो रहे राजस्थान के युवकों के सामने अब भूखों मरने की नौबत आ गई है। युवकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से गुहार लगाते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निजी सहायक को वीडियो भेजा है। 

वीडियो में मदद की मांग करते हुए युवकों ने बताया कि पिछले तीन दिन से खाना नहीं मिल रहा है। ऎसे में यहां सभी की हालत खराब हो गई है। दूतावास से मदद मांगने जाते हैं तो वहां भी सुनवाई नहीं की जा रही है। यहां फंसे लोगों में सबसे अधिक सीकर व झुंझुनूं जिले के रहने वाले हैं।

दिनोंदिन बढ़ती दिक्कतें
श्रमिकों ने राजस्थान पत्रिका को भेजे वीडियो में भी बताया है कि हर दिन परेशानी बढ़ती जा रही है। पहले वेतन की समस्या आ रही थी। अब खाने व रहने की समस्या भी हो गई है। 

परिवार के लोगों से भी सम्पर्क नहीं हो पाता है, अब मोबाइल में रूपए भी खत्म होने लगे है। मस्कट में फंसे युवकों में पिलानी के नवाब ने कहा कि लगातार शिकायतों के बाद भी सुनवाई नहीं होने पर अब दूसरी जगह सम्पर्क कर रहे है।

सीकर के 15 श्रमिक
मस्कट में फंसे युवकों में शेखवाटी के तीनों जिलों के युवक सबसे ज्यादा अधिक है। जिसमें सीकर के 15 व झुंझुनूं के 20 युवक शामिल है। इसके अलावा चूरू जिले के भी युवक है। युवकों ने अपने स्तर पर अब जिला प्रशासन से भी सम्पर्क साधाने में लगे हुए है।


जिला कलक्टर एलएन सोनी ने बताया कि युवकों के फंसे होने की सूचना मिली है। इस सबंध में दूतावास से संपर्क साधा जा रहा है। मदद के लिए पत्र भी लिखा जाएगा।

Source: Sikar News from Rajasthan News Desk

Tagged: , , ,

0 comments:

Post a Comment