Wednesday 25 February 2015

दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद अब आम आदमी पार्टी देशभर में अपने संगठन को पुनर्गठित करने में तेजी से जुट गई है। आने वाले कुछ महीनों में दिल्ली में भी कई बड़े चेहरे बदल जाएंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार अरविंद केजरीवाल भी राष्ट्रीय संयोजक पद से हट सकते हैं। उनकी जगह किसी महिला या चर्चित पुरुष चेहरे को यह पद दिया जा सकता है। इसमें अंजलि दमनिया और मयंक गांधी का नाम कार्यकर्ताओं ने प्रस्तावित किया है।
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal
आम आदमी पार्टी Òमिशन विस्तारÓ के तहत कई राज्यों में अपनी इकाईयों का पुनर्गठन कर रही है। अभी तक महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, ओडिशा और हिमाचल प्रदेश में पुनर्गठन हो चुका है।

बदलाव राजस्थान में भी

आम आदमी पार्टी राजस्थान के प्रवक्ता डॉ. राकेश पारीख ने बताया कि जल्द ही राजस्थान में पार्टी पुनर्गठित होगी, इसका जिम्मा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य योगेश दहिया को दिया गया है।

पुनर्गठन के लिए प्रदेश में अब तक 8 मीटिंग हो चुकी हैं और अब जिला स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ एक मीटिंग और होगी।

जयपुर शहर से लोकसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार रहे डॉ. वीरेन्द्र सिंह को राजस्थान का संयोजक बनाने के लिए कार्यकर्ताओं ने प्रस्ताव भेजा है।

वहीं, मंगलवार को राजस्थान में कार्यकारिणी में बदलाव किया गया। डॉ. राकेश पारीख और सुनील आगीवाल को राज्य प्रवक्ता बनाया गया है। साथ ही 8 लोगों को पैनल में शामिल किया गया है।

1 मार्च को योगेन्द्र यादव जयपुर में

उधर, भूमि अधिग्रहण कानून के विरोध के लिए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता योगेन्द्र यादव 1 मार्च को जयपुर आएंगे और इस कानून के खिलाफ आंदोलन की रणनीति तैयार करेंगे।

राज्यभर से आप कार्यकर्ता भी इसमें इकठ्ठे होंगे। इसके अलावा आंदोलन को तेज करने के लिए कई सामाजिक संगठनों और कार्यकर्ताओं को पार्टी साथ लेने की कोशिश कर रही है।

Source: Jaipur Hindi News from Rajasthan News Portal

Tagged: , , , ,

0 comments:

Post a Comment