Thursday 29 October 2015


इंडोनेशिया में गिरफ्तार किए गए अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन ने भारत लौटने की इच्छा जताई है। छोटा राजन ने कहा कि मैं बाली ने ठीक नहीं हूं मैं भारत आना चाहता हूं। छोटा राजन ने यह भी कहा कि उसने सरेंडर नहीं किया बल्कि उसे गिरफ्तार किया गया है।

इससे पहले छोटा राजन ने कहा था कि वह दाऊद इब्राहिम से नहीं डरता है। छोटा राजन दाऊद गैंग के हमले के डर से भारत नहीं आना चाहता था। इंडोनेशिया की पुलिस कमिश्नर का कहना है कि छोटा राजन की इच्छा जिम्बाब्वे जाने की है। राजन ऑस्ट्रेलिया से पहले जिम्बाब्वे में रहता था और वह वहां जाना चाहता है। पुलिस के मुताबिक वह जिम्बाब्वे जाकर भागने की फिराक में है।

राजन की फाइलें खुलना शुरू
छोटा राजन की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने 1979 से साल 2011 की सारी फाइलें खोलनी शुरू कर दी हैं। सीबीआई ने मुंबई क्राइम ब्रांच से छोटा राजन से जुड़ी हर जानकारी और उसके खिलाफ दर्ज तमाम आपराधिक मामलों की सूची मांगी है। क्राइम ब्रांच के पास छोटा राजन के खिलाफ 72 मामलों की जानकारी है। राजन पर मकोका के तहत 12 मामले दर्ज हैं।

इंडोनशिया जा सकते हैं अफसर
राजन मामले में सीबीआई नोडल एजेंसी है, जो इंटरपोल के साथ मिलकर काम कर रही है। मुंबई पुलिस सूत्रों का कहना है कि अगर सीबीआई चाहेगी तो मुंबई क्राइम ब्रांच के अफसर भी इंटरपोल की मदद के लिए इंडोनेशिया जा सकते हैं।

क्राइम ब्रांच के एक अफसर ने नाम नहीं छापे जाने की शर्त पर बताया कि अगर राजन को भारत लाया जाता है तो बॉलीवुड से जुड़े उन लोगों को भी गवाह बनाया जा सकता है जिन्हें छोटा राजन जबरन वसूली के लिए धमका चुका है ... दुनियाभर में 4 हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का मालिक है छोटा राजन

Source:  National News in Hindi


Tagged: , , ,

0 comments:

Post a Comment