Thursday 15 October 2015


राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा है कि बीफ गोमांस नहीं है। गोमांस और बीफ में अंतर है। बीफ भैंस या गधे, किसी भी जानवर का मांस हो सकता है। गूगल पर चेक किया जा सकता है, बीफ और गोमांस में बहुत अंतर है।

तेजस्वी ने ये बयान अपने पिता लालू यादव के उस बयान की सफाई में दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हिंदुओं में भी बीफ खाने का प्रचलन है। लालू यादव ने ये बयान दादरी में गोमांस खाने के शक में हुई अखलाक की हत्या के बाद दिया था।

मोदी ने भी ली थी चुटकी
लालू के बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी निशाना साधते हुए कहा था कि शैतान को लालू का ही पता कैसे मिल गया। एक साक्षात्कार में उन्होंने अपने पिता के बयान का बचाव करते हुए कहा कि उस बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया। जब वे लोग (भाजपा व उसके सहयोगी) आरक्षण के मुद्दे पर फंस गए, तो उन्होंने गोमांस के एजेंडे का इस्तेमाल करना शुरू किया।

क्या बोले थे लालू
हिंदू बीफ नहीं खाता है क्या? जो बाहर जा रहा है बीफ खा रहा है कि नहीं, हिंदुस्तान में भी तो बीफ खा रहा है। अपने को हिंदू कहने वाला भी बीफ खा रहा है, जो मांस खाता है उसको गाय और बकरा से क्या फर्क है? ये सांप्रदायीकरण हो रहा है। कोई भी सभ्य आदमी मांस नहीं खाता, बीमारी के कारण।' ..  Bihar Election 2015 Latest News in Hindi

Source: Rajasthan Patrika Hindi Desk

Tagged: , , , , ,

0 comments:

Post a Comment