Wednesday 30 September 2015

श्रीमाधोपुर - ना पट खुले। ना ही पूजा हुई। मंदिर में भक्त तो आए, मगर भगवान से कुछ मांगने नहीं बल्कि उन्हें उनका हक दिलाने के लिए आए। मन में अपार श्रद्धा तो है ही, लेकिन चेहरे पर गुस्सा भी साफ दिखाई दे रहा है। गणेश जी के इस मंदिर के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है।
मामला श्रीमाधोपुर में खंडेला रोड स्थित गोपालजी कुंडवाला (गणेश मंदिर) का है। लोगों के अनुसार किसी ने मंदिर की कृषि भूमि पर अतिक्रमण कर रखा है। अतिक्रमण हटाने के लिए अधिकारियों से कई बार शिकायत की गई, मगर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कभी कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई।

प्रशासनिक अधिकारियों की अनदेखी होने पर मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों एवं लोगो के द्वारा मंदिर में सेवा पूजा कार्य बंद रखकर बुधवार से धरना शुरू कर दिया है। मंदिर ट्रस्ट के मंत्री महावीर ठठेरा के नेतृत्व में सुबह से शरू हुए धरने पर बैठे लोगों ने बताया कि पक्के अतिक्रमण की शिकायत प्रशासन उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, नगर पालिका व पुलिस को करने के बावजूद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं की जा रही है।


सैकड़ों लोग करते हैं दर्शन
गणेश जी का यह मंदिर कस्बे का मुख्य मंदिर है। इसके परिसर में गणेश जी के अलावा अन्य मंदिर है। बुधवार को इसमें श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ता है। इस बार बुधवार को श्रद्धालु मंदिर पहुंचे तो उन्हें मंदिर सेवा कार्य बंद होने व धरना शुरू होने के बारे में पता। कई श्रद्धालु तो धरने में शामिल भी हो गए |

Tagged: , , , ,

0 comments:

Post a Comment