Monday 31 August 2015

मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंंद 26/11 के आतंकी हमलों में शामिल और लश्करे तैयबा से संबंध रखने वाला आतंकी अबू जुंदाल बीते 27 दिनों से भूख हड़ताल पर रहने के कारण उसके स्वास्थ्य में लगातार गिरावट आ रही है। ऐसा दावा जुंदाल की 63 वर्षीया मां रेहाना ने किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेहाना का कहना है कि  उसका स्वास्थ्य काफी गिर गया है। वह इतना कमजोर हो गया है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होने वाली सुनवाई के लिए भी खड़ा नहीं रह पाता। उसकी मां ने कहा कि अति सुरक्षा वाली कोठरी में कोई खिड़की भी नहीं है। यह तो कब्र से भी बदतर है।




abu jundal


जेल में अपने 35 वर्षीय पुत्र से मुलाकात करने के बाद रेहाना ने कहा कि अदालत में कुछ भी साबित नहीं हो पाया है। कुछ सबूत भी नहीं मिले हैं। यह मुलाकात 21 अगस्त को हुई थी।

उसने भूख हड़ताल 5 अगस्त से शुरू की थी। जुंदाल कई बार लिखित रूप में मांग कर चुका है कि उसे उस कोठरी से निकालकर कहीं और रखा जाए क्योंकि इस कोठरी में उसे अजमल कसाब का भूत परेशान कर रहा है। महाराष्ट्र के बीड की रहने वाली रेहाना अपने पति के साथ जुंदाल से मिलने मुंबई गई थी।

Source: http://rajasthanpatrika.patrika.com/story/state/terrorist-abu-jundal-health-down-due-to-hunger-strike-1281356.html

Tagged: , , , ,

0 comments:

Post a Comment