Tuesday 25 August 2015

करीब एक माह से ओबीसी कोटे में आरक्षण की मांग कर रहे पटेल समाज मंगलवार को अपना शक्ति प्रदर्शन कर रहा है। पटेल समाज की ओर से अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान पर आयोजित महाक्रांति रैली शुरु हो गई है। धीरे-धीरे रैली स्थल पर भीड़ का जुटना शुरु हो गया है। आयोजकोंं को दावा है कि रैली में करीब 25 लाख लोग शिरकत करेंगे।

रैली को देखते हुए प्रशासन ने भी सुरक्षा केे तगड़े बंदोबस्त किए हैं। रैली स्थल के आसपास 20 हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। रैली अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान पर होने जा रही है।

बताया जाता है कि पटेल समाज ने सरकार को चेतावनी दी हुई है कि अगर उनके मांग नहीं मानी गई तो वे उग्र आंदोलन को मजबूर हो जाएंगे। वहीं दूसरी ओर 25 लाख लोगों की भीड़ जुटने की आशंका से स्थानीय प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए हैं।



प्रशासन का कहना है कि इससे पूरे अहमदाबाद शहर एक तरह से थम जाएगा। जानकारी के मुताबिक इतनी बड़ी तादाद में भीड़ जुटने व किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। रैली में 20 हजार जवानों के अलावा 20 एसपी, 62 डिप्टी एसपी, 244 इंसपेक्टर, 504 पुलिस सब इंसपेक्टर को भी तैनात किया गया है।

इसके अलावा रैली में आने वाली भीड़ पर नजर रखने के लिए पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों का भी सहारा लिया है। पुलिस कमिश्नर शिवानंद झा के मुताबिक जीएमडीसी मैदान और रैली के रूट से कलेक्टर आफिस तक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

सीसीटीवी के साथ ही पुलिस पूरी रैली की विडियोग्राफी भी की करवाएगी। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने संविधान और सुप्रीम कोर्ट का हवाला देते हुए पटेल समाज को ओबीसी कोटे में आरक्षण देने से साफ इंकार कर दिया है।


Source: http://rajasthanpatrika.patrika.com/story/state/patel-community-maha-rally-today-in-ahmedabad-1279337.html

Tagged: , , , , , , , ,

0 comments:

Post a Comment