Thursday 26 February 2015

निम्स विश्वविद्यालय में डी-फार्मा की पढ़ाई कर रही विदेशी छात्रा ने फार्मेसी कॉलेज प्राचार्य के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया है। 

आरोप है कि परीक्षा में अच्छे नंबर दिलाने का लालच देकर प्राचार्य ने अपने कमरे में छेड़छाड़ की। कई दिन भटकने के बाद मंगलवार देर शाम महिला सलाहकार केंद्र के प्रयास से जयपुर ग्रामीण के महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई।
Foreign Student Molestation in NIMS University Jaipur


छात्रा यहां निम्स विवि परिसर स्थित फार्मेसी कॉलेज में डी.फार्मा द्वितीय वष्ाü की पढ़ाई कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक दिसंबर, 2014 में कॉलेज में परीक्षाएं हुई थीं। छात्रा परीक्षा में अपने अंकों की जानकारी लेने प्राचार्य गोविंद मोहन के कक्ष में गई थी। 

अंकों के बारे में पूछने पर प्राचार्य ने उसे किसी तरह की चिंता न करने का भरोसा दिया। इस दौरान प्राचार्य ने छेड़छाड़ की और छात्रा का हाथ पकड़ लिया। इससे घबराई छात्रा प्राचार्य कक्ष से बाहर आ गई। 

छात्रा का आरोप है कि प्राचार्य के बारे में विवि के चांसलर को शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। घटना से सदमे में आई छात्रा ने कक्षा में जाना छोड़ा दिया। 


उपस्थिति कम होने के डर से जनवरी माह के अन्तिम सप्ताह में कक्षा में जाना शुरू किया। गत गुरूवार को वह जींस पहनकर कॉलेज पहुंची तो कक्षा में आते ही प्राचार्य ने बाहर निकाल दिया और अमर्यादित टिप्पणी की।

Tagged: , ,

0 comments:

Post a Comment