Tuesday 20 January 2015

अपने शुरूआती मैच गंवा चुकी टीम इंडिया और इंग्लैंड की टीमें त्रिकोणीय सीरीज के मुकाबले में मंगलवार को पहली जीत की तलाश में उतरी। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मुकाबले में इंग्लैंड को और दूसरे में भारत को हराया था।
टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन में इंग्लैंड के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मुकाबले में टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया। भारतीय टीम की अगुआई महेंद्र सिंह धोनी जबकि इंग्लैंड टीम का कमान इओन मोर्गन संभाल रहे हैं।
टॉस जीतकर भारत की ओर से सलामी जोड़ी के तौर पर शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे मैदान पर उतरे। लेकिन एक बार फिर बाहर जाती हुई गेंद को शिखर धवन छेड़ बैठे और विकेटकीपर जोस बटलर ने कैच करने में कोई गलती नहीं की। शिखर धवन 5 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जेम्स एंडरसन ने पवेलियन भेजा।
शिखर धवन के आउट होने के बाद रहाणे का साथ देने के लिए अंबाती रायुडू क्रीज पर आए। दोनों दूसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 33 रनों तक पहुंचा पाए थे कि अजिंक्य रहाणे 33 रनों के स्कोर पर चलेत बने। उन्हें स्टीवन फिन ने मिडविकेट पर टेलर के हाथों कैच कराया।

रहाणे के आउट होने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए। लेकिन कोहली ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और महज 4 रन बनाकर स्टीवन फिन की गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए। कोहली 13 मिनट क्रीज पर रहे।
कोहली के बाद बैटिंग के लिए सुरेश रैना क्रीज पर आए। रायुडू और रैना क्रीज पर जमे हैं। लेकिन टीम इंडिया के स्कोर में 1 रन ही जुड़ पाए थे कि मोईन अली ने रैना को 1 रनों के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। रैना के बाद अंबाती रायुडू (23) भी चलते बने।


रायुडू के बाद बैटिंग के लिए क्रीज पर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और स्टुअर्ट बिन्नी जमे हैं। दोनों के बीच अब तक 59 रनों की साझेदारी हो चुकी है।...औरपढ़े

Source: Cricket News from Hindi News Headlines

Tagged: , , , ,

0 comments:

Post a Comment