Wednesday 7 January 2015

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कोच की खोज में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जुट गया है। इसके लिए बीसीसीआई सीनियर खिलाडियों से भी राय मशविरा कर रही है।


एक अंग्रेजी वेबसाइट ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से लिखा है कि बोर्ड टीम इंडिया के कोच को लेकर लोगों से बातचीत शुरू कर दी है और इस संबंध में सीनियर खिलाडियों से भी सलाह ले रही है।

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय टीम के कोच डंकन फ्लेचर अपनी बीमारी पत्नी की वजह से अनुबंध बढ़ाने को इच्छुक नहीं हैं। चूंकि वर्ल्ड कप नजदीक है इसके मद्देनजर वे टीम इंडिया को अपनी सेवाएं दे रहे हैं।


सूत्र के मुताबिक, बोर्ड के लिए देशी या विदेशी कोच को लेकर कोई मुद्दा नहीं है लेकिन वह खिलाडियों के साथ भाषागत दिक्कत न हो इसको ध्यान में रख रही है।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के बाद डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म हो रहा है। टीम इंडिया के कोच बनने के बाद टीम इंडिया का टेस्ट में प्रदर्शन गिरा है और आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में छठें पायदान पर पहुंच गई है।



गौरतलब है कि हाल ही में मीडिया में यह खबर आई थी कि महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के कोच पद के लिए बीसीसीआई को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी का नाम सुझाया था।

Source: Cricket News from Hindi News Desk

Tagged: , , ,

0 comments:

Post a Comment