Saturday 15 October 2016

Google Allo

गूगल का नया मैसेजिंग एप एक मैसेंजर से कहीं ज्यादा है आैर सर्प्राइजिंगली एडिक्टिव है। यह आपके रिस्पॅान्सेज को पढ़कर दिन ब दिन आैर स्मार्ट होता जाएगा आैर धीरे धीरे यह आॅटोमेटिकली ही आपके लिए जवाब सजेस्ट करना शुरू कर देगा। 

गूगल एलो में ये खास फीचर्स आपकी सुविधा के लिए मौजूद होंगे। गूगल ऐसिस्टेंट गूगल का वर्चुअल ऐसिस्टेंट इंटरनेट से जानकारियां लाकर आपको चैट के जरिए देगा। यहां चैट में ही आप गूगल से पूछ सकते हैं कि शहर का सबसे अच्छा रेस्तरां कौन सा है या यहां अच्छा खाना कहां मिलता है। 

गूगल ऐसिस्टेंट फीचर एक रोबोटिक और स्मार्ट सर्च इंजन की तरह काम करता है। आप सर्च इंजन के बॉट से बात कर रहे होंगे और यह आपको सबकुछ बताएगा। इसके लिए आपको सर्च टैक्स्ट से पहले @google टाइप करना होगा। 
allo mobile app

इमेज रिकॉग्निशन एलो में गूगल ने इमेज रिकॉग्निशन सॉफ्टवेयर दिया है। जिससे यह इंसान और पालतू जानवर में फर्क कर सकेगा और इसके लिए रिप्लाई भी सजेस्ट करेगा। 

मान लीजिए कि आपके कजिन ने आपको एक प्यारे से पपी का फोटो भेजा है तो जवाब के लिए एलो आपको "एडोरेबल" या "हाउ क्यूट" जैसे रेस्पॅान्स सजेस्ट कर सकता है। ऑटोमैटिक रिसपॉन्स गूगल ने इसमें ऑटोमैटिक रिस्पॉन्स का फीचर दिया है। 

मान लीजिए कि अगर किसी ने आपसे हिंदी में पूछा कि, क्या आपने खाना खाया? जैसे सवाल पर हां या ना का ऑप्शन दिखेगा। इस तरह के कई रेडिमेड रिप्लाई हैं जो यूज करने में सरल लगेंगे। सिक्योरिटी यहां सिक्योरिटी के लिए एक अलग इनकॉग्निटो मोड दिया गया है। इसमें टीएलएस और एंड टु एंड एन्क्रिप्शन दिया गया है। 

खास बात यह है कि आप अपने हिसाब से टाइमर सेट कर सकते हैं। यानी 5 मिनट का टाइमर लगाया तो दोनों तरफ के मैसेज खुद से डीलिट हो जाएंगे। ऐसा फीचर टेलीग्राम और स्नैपचैट में दिए गए हैं।

Tagged: , ,

0 comments:

Post a Comment