Tuesday 20 October 2015


गोनेर रोड स्थित भावगढ़ बंध्या में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले श्री खलखाणी माता का  गर्दभ मेला मंगलवार से शुरू हुआ। श्री खलखाणी माता मानव सेवा संस्थान के अध्यक्ष भगवत सिंह राजावत ने बताया कि इस बार भी मेले के उद्घाटन के लिए कोई नेता तैयार नहीं हुआ। इसलिए मेले का औपचारिक उद्घाटन आज शाम 5 बजे किया जाएगा।
मेले में सौ से अधिक गधे-खच्चर आैर चार सौ घोड़े-घोड़ी मेले में अपने मालिकों के साथ पहुंच चुके हैं।

ऋतिक-कैटरीना आकर्षण के केन्द्र
मेले में लालू, रितिक, आमिर, शाहरुख, सलमान, अक्षय, शाहिद, कैटरीना, बसंती, धनो नामक गधे, घोड़े-घोड़ी आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं। इनके मालिक इनके खरीदारों के इंतजार में बाठ जोह रहे हैं। लेकिन अभी खरीदारों के नहीं आने से इनकी सही कीमत नहीं लग रही।
बैराठ से आए हनुमान के सलमान नामक गधे को 15 हजार में कोई खरीदने को तैयार नहीं है, वहीं शाहरूख नामक गधा 15 हजार में बीच रास्ते में ही बिक गया।
कैटरीना, शाहरुख एवं शाहिद आठ हजार में बिक गए।  गोविंदपुरा कालवाड़ रोड से आई 10 महीने की सफेद रंग की कोमल का अभी तक कोई खरीदार नहीं आया। कालवाड़ से आए राजेश यादव बताते हैं कि कोमल के दो लाख रुपए मांग रहे हैं। वहीं शाहपुरा से आई सोनू 3.50 लााख, सिकराय से आए भूर सिंह 1.50 रुपए घोड़े का भी कोई खरीदार नहीं  आया। जबकि हेमा 1.50 लाख में बिक गई। .... खलखाणी माता का  गर्दभ मेला

Tagged: , , ,

0 comments:

Post a Comment